Sarkari Job, Sarkari job.com, Result, Sarkari Exam, find

जाली नोट गैंग के सरगना पर पचास हजार इनाम

जाली नोट गैंग के सरगना पर पचास हजार इनाम

प्रयागराज (ब्यूरो). जाली नोट गैंग के सरगना सुभाष मंडल पर पुलिस ने इनाम बढ़ा दिया है. उसके ऊपर 25 हजार का इनाम था. जिसे पुलिस ने बढ़ाकर 50 हजार कर दिया है. सरगना सुभाष पश्चिम बंगाल का रहने वाला है.

हाल ही में एसटीएफ ने उसके एक गुर्गे को नैनी से गिरफ्तार किया था. जाली नोट मामले में अभी तक तीन लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. एसटीएफ जल्द ही सरगना को भी गिरफ्तार कर सकती है. 

 

पश्चिम बंगाल से लाकर खपाते थे जाली नोट

जाली नोट गिरोह का सरगना सुभाष मंडल पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के थाना वैष्णवनगर के जयेनपुर का रहने वाला है. इसके गैंग का विश्वजीत सरकार प्रयागराज में जाली नोट लाता था. विश्वजीत सरकार भी सरगना सुभाष मंडल के गांव का रहने वाला है. 22 जून को एसटीएफ ने नैनी में छिवकी स्टेशन के पास से विश्वजीत सरकार को गिरफ्तार किया था. विश्वजीत के ऊपर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था. एसटीएफ इंस्पेक्टर अनिल ङ्क्षसह, दारोगा वेद पांडेय ने टीम के साथ घेरकर विश्वजीत सरकार की गिरफ्तारी की थी.

नैनी के पकड़े जा चुके हैं दो सदस्य

जाली नोट गैंग के दो सदस्य मदन लाल और बबलू को एसटीएफ ने 2022 में गिरफ्तार किया था. इन दोनों से पूछताछ में विश्वजीत सरकार के नाम का पता चला था. दोनों के पास से तीन लाख चालीस हजार रुपये की जाली नोट बरामद हुई थी. इन दोनों से पूछताछ में एसटीएफ को विश्वजीत सरकार और सरगना सुभाष मंडल का पता चला था. पुलिस ने विश्वजीत और सुभाष पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. विश्वजीत सरकार के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने सरगना की इनामी राशि बढ़ाकर पचास रुपये कर दी है.

Leave a Comment