Sarkari Job, Sarkari job.com, Result, Sarkari Exam, find

School Holidays April, May 2022 अब होगी छुट्टियां ही छुट्टियां, छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी

School Holidays April Month गर्मी की इन कक्षाओं की होंगी छुट्टी : गर्मी शुरू हो गई है। अप्रैल में स्कूल की छुट्टियां: स्कूलों में अप्रैल महीने तक बोर्ड परीक्षाएं कराई जाएंगी। तो इन बच्चों की भी इस अवधि के दौरान इस महीने की छुट्टियां होंगी। अगर अगले महीने यानी अप्रैल में भी गर्मी काफी अच्छी रहेगी। हालांकि स्कूल चालू रहेंगे, लेकिन बच्चों को इस महीने 7 छुट्टियां मिलेंगी। हालांकि रविवार को रामनवमी पड़ने से एक छुट्टी भी खराब हो जाएगी। इसके अलावा यूपी में 24 मार्च से बोर्ड परीक्षा होने के कारण 9वीं और 11वीं कक्षा की कक्षाएं 20 अप्रैल तक नहीं चलेंगी. यानी 24 मार्च से उन्हें भी अवकाश कहा जाएगा.

छुट्टी यहा चेक करे:- Click Here

मिलेगी लगातार 3 छुट्टियां

आपको बता दें कि अगले महीने अप्रैल में रामनवमी के अलावा लगातार 3 छुट्टियां होंगी। इसमें पहली छुट्टी 13 अप्रैल को बैसाखी, 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती है। इसके बाद 15 अप्रैल को गुड फ्राइडे आएगा। जिससे बच्चों को लगातार तीन दिन की छुट्टी मिलेगी। रामनवमी की छुट्टी 10 अप्रैल को पड़ रही है और इस दिन रविवार भी है। जिससे रामनवमी की छुट्टी बेकार हो गई।

अपनी कक्षाओं की छुट्टी चेक करें

अप्रैल में पड़ने वाली छुट्टियाँ –
13 अप्रैल (बुधवार) – बैसाखी
14 अप्रैल (गुरुवार) – अबंडेकर जयंती
15 अप्रैल (शुक्रवार) – गुड फ्राइडे

छुट्टी यहा चेक करे:- Click Here
अप्रैल में चौथा रविवार –
3 अप्रैल
अप्रैल 10
अप्रैल 17
24 अप्रैल

बोर्ड परीक्षा के चलते 9वीं और 11वीं की क्लास बंद

आपको बता दें कि 24 मार्च से शुरू हो रही यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 20 अप्रैल तक जारी रहेंगी। इस दौरान इन 9वीं और 11वीं कक्षाओं की कक्षाएं वैसे भी बंद रहेंगी। यानी कक्षा 9वीं और 11वीं के बच्चों की छुट्टी होगी।

Leave a Comment